Next-Generation Mercedes-AMG GT Spied Looking Like an SL Coupe
The new GT looks like a hardtop version of the 2022 Mercedes-AMG SL but should be lighter and will remain more of a hardcore sports car.
- The next-generation Mercedes-AMG GT has been spied testing in both GT53 and GT63 guises.
- The design looks largely the same as the SL, with which it will share a platform.
- Mercedes says the GT will remain a dedicated sports car, while the new SL, despite now exclusively being an AMG model, will continue to act as the company’s cushy grand tourer.
स्पष्टीकरण 4/4/22: एक डीलर स्रोत कार और ड्राइवर के पास पहुंचा और स्पष्ट किया कि अगली पीढ़ी के एएमजी जीटी में एसएल में पाए जाने वाले छोटे रियर सीटों के साथ 2+2 लेआउट की सुविधा होगी । स्रोत का दावा है कि उन्होंने वाहन को एक उत्पाद मंच पर देखा, और मर्सिडीज-बेंज “नई पीढ़ी के साथ 911 पर और भी अधिक ध्यान केंद्रित कर रहा है । ”

जबकि आकर्षक ब्लैक सीरीज़ और इसके विशाल विंग ने पहली पीढ़ी के मर्सिडीज-एएमजी जीटी के लिए लाइन के अंत का प्रतिनिधित्व किया, जर्मन स्पोर्ट्स कार लंबे समय तक नहीं चली जाएगी । नई जासूसी तस्वीरें यूरोप में दूसरी पीढ़ी के मॉडल परीक्षण का खुलासा करती हैं । जबकि शरीर 2022 मर्सिडीज-एएमजी एसएल के साथ अपने डिजाइन का अधिकांश हिस्सा साझा करता है, मर्सिडीज ने वादा किया है कि जीटी अपने नवीनतम पुनरावृत्ति के लिए एएमजी सबब्रांड में शामिल होने के बावजूद परिवर्तनीय ग्रैंड टूरर से अलग रहेगा.
ब्रायन WILLIAMSCAR और ड्राइवर
दो जीटी प्रोटोटाइप का परीक्षण किया गया—पीले रंग की छत वाला उदाहरण बेस जीटी 53 प्रतीत होता है जबकि सफेद प्रोटोटाइप अधिक शक्तिशाली जीटी 63 है । अधिक शक्तिशाली 63 में 53 पर गोल इकाइयों बनाम ट्रेपोजॉइडल निकास पाइप हैं। जीटी का समग्र शरीर एसएल के समान दिखता है, लेकिन तेज कोण वाले को थोड़ा नया आकार दिया जाता है जबकि टेललाइट्स एसएल की त्रिकोणीय इकाइयों की तुलना में अधिक आयताकार दिखाई देते हैं । जीटी को एसएल के समान 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो वी -8 द्वारा संचालित किया जाएगा, जिसमें पावर आउटपुट एसएल 55 के 469 हॉर्सपावर और एसएल 63 के 577 एचपी के समान होने की संभावना है ।
ब्रायन WILLIAMSCAR और ड्राइवर
अगले AMG GT सवारी करेंगे एक ही मंच पर के रूप में SL और आने की उम्मीद है के रूप में केवल एक hardtop कूप, के साथ SL लेने पर softtop परिवर्तनीय कर्तव्यों (मर्सिडीज अब प्रदान करता है एक hardtop परिवर्तनीय). हालांकि एसएल को अब केवल एएमजी मॉडल के रूप में पेश किया गया है, यह एक भव्य टूरर के रूप में अधिक रहेगा । GT हो जाएगा और अधिक तीव्र के साथ, डिजाइन के प्रमुख गॉर्डन Wagener कह सड़क और ट्रैक पिछले वर्ष की है कि “जी. टी. जाहिर है स्पष्ट रूप से अधिक है, एक रेस कार की या स्पोर्ट्स कार.”जीटी से एसएल की छोटी रियर सीटों को खोदने की उम्मीद है, और बिजली से चलने वाले सॉफ्ट टॉप के बिना भी कम वजन होगा ।
Wagener ने यह भी कहा कि जीटी इंटीरियर अलग किया जाएगा, का वर्णन SL “के रूप में एक डिजिटल गाड़ी…सभी इलेक्ट्रॉनिक सुविधाओं, ड्राइविंग सहायता प्रणाली है, जो GT नहीं है, क्योंकि यह एक शुद्ध ड्राइविंग कार है । “यह स्पष्ट नहीं है कि अगली पीढ़ी के जीटी अपने पूर्ववर्ती की तरह ड्राइवर-सहायता प्रणालियों से बचना जारी रखेंगे । अगले जीटी की संभावना 2022 मॉडल वर्ष के लिए 2023 के अंत तक शुरू होगी ।